Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Home Guard New Bharti 2024 Apply Now : होमगार्ड के बंपर पदों पर भर्ती जारी 5वीं पास आवेदन करें, जाने आवेदन प्रक्रिया?

Home Guard New Bharti 2024 Apply Now यदि आप भी होमगार्ड के पदों पर भर्ती लेना चाहते हैं तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं होमगार्ड के पदों पर बंपर भर्ती निकली है इसके लिए विज्ञापन जारी हो चुका है आवेदन फॉर्म कैसे भरना है सभी जानकारी नीचे बताया गया है स्टेप बाय स्टेप देखकर आवेदन फार्म भरे। इसमें अलग-अलग पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है इसकी पूरी प्रक्रिया बताया गया है तो पूरा पढ़ें और इसमें फॉर्म भरने के तरीके को जानें जो भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं इसमें आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप Work की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए में WorkHai इसमें आप आसानी से काम कर सकते हैं यह पोस्ट में आपको सारी जानकारी बताया गया है तो आप नीचे सभी बिंदुओं को ध्यान से देखें यदि आप इसमें इच्छुक हैं तो आप नीचे दिए जानकारी को देख इसमें आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट का विवरण Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

होमगार्ड में बहुत बड़ी खुशखबरी जारी हुआ है इसमें 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता रखी गई है जिसकी योग्यता पांचवी पास रखी गई है इसमें पदों की कुल संख्या 445 लगभग रखा गया है आप इसमें आवेदन कर सकते हैं इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो दिए गए सूचना में देखें और अपने योग्यता के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करें ज्यादा जानकारी के लिए नीचे पीडीएफ दिया गया है देख सकते हैं जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें अलग-अलग पदों को विभाजित किया गया है।

इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है इसमें आवेदन करता अलग-अलग पदों पर भर्ती ले सकता है तथा आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

होमगार्ड के पदों पर भर्ती के लिए जो इच्छुक अभ्यर्थी हैं उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 32 वर्ष रखा गया है जिसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार किया जाएगा सरकारी नियमों के आधार पर अनुसूचित जाति, अनुसूची जनजाति अभ्यार्थियों को आयु में छूट प्राप्त होगा यदि इसके बीच में यदि आपका उम्र है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यताएं Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम पढ़ाई सीमा पांचवी पास रखा गया है अगर आप लोग पांचवी पास कर चुके हैं तो आप के लिए सुनहरा मौका है इसमें आवेदन कर सकते हैं अपना आवेदन फॉर्म भरें जिसका विस्तृत नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है साथ ही दिए गए वेबसाइट को देख सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी योग्यता का सर्टिफिकेट अनिवार्यता जमा करना होगा।

आवश्यक दस्तावेज Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

इसमें आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज बताए गए हैं इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए नीचे अधिसूचना में जानकारी उपलब्ध है:–

  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • पहचान पत्र
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाईल नंबर
  • इमेल आईडी 
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र
  • वार्षिक आय सर्टिफिकेट

चयन प्रक्रिया Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

होमगार्ड के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा इसमें ज्यादा जानकारी के लिए होमगार्ड नियमावली को ध्यान दें यहां पर होमगार्ड समूह “क” को और “ख” दोनों में संशोधन किया गया है तथा होमगार्ड समूह “क” के लिए नियम बताए गए हैं नीचे दिए गए वेबसाइट को सर्च करें और होमगार्ड नियमावली नियमावली को ध्यान से पढ़ें इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भरने के लिए नीचे बताया गया है जहां से आप पढ़कर इसमें आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की शुल्क Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

होमगार्ड वैकेंसी 2024 में सभी छात्र-छात्राओं को आवेदन के लिए ₹50 का भुगतान करना होगा किसी भी वर्ग से हैं उन्हें ₹50 आवेदन शुल्क का प्रावधान रखा गया है।

आवेदन फार्म कैसे भरे Home Guard New Bharti 2024 Apply Now

होमगार्ड में आवेदन करने के लिए जानकारी दिया गया है यहां से आप आवेदन करें निम्न चरणों के द्वारा फॉर्म भरा जाएगा आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया नीचे बताई गई है:–

  • सर्वप्रथम इस भर्ती में आवेदन के लिए आधिकारिक homeguard.up.gov.in के वेबसाइट पर जाएं।
  • आवेदन फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।
  • होम पेज में जाकर Menu में क्लिक करके Homeguard नियमावली को प्राप्त करें।
  • नीचे दिए गए विज्ञापन को देखे उसमें जानकारी दिया गया है स्टेप बाय स्टेप चेक करें।
  • आवेदन फॉर्म भरने के लिए नाम, आवेदक का पिता का नाम, पद आवेदक का स्थाई पता, वर्तमान पता, नागरिकता तथा जन्मतिथि शिक्षा, अन्य कोई जानकारी आवेदक हस्ताक्षर आवश्यकता होगी।
  • मांगी गई संपूर्ण दस्तावेज को अपलोड करें तथा अपना फार्म भरे और सबमिट बटन पर क्लिक करके प्रिंटआउट निकाल लें l

वेबसाइट पर जाकर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं नीचे इस वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है जल्दी से workhai को Save कर लीजिए और किसी प्रकार का प्रश्न है या कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और इसे अपने दोस्तों के साथ अपने परिवार में जरूर शेयर करें धन्यवाद!

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण Links

10वीं आवेदन फॉर्म भरें 👉 Apply Now

क्रमांकमहत्तवपूर्ण निर्देश
1.आपलोगों से अनुरोध है कि वे पहले विभागीय नोटिफिकेशन को भली-भांति पढ़ने के बाद ही विभाग को ऑनलाइन / ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करें।
2.अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें। अन्यथा आपके आवेदन को निरस्त किया जा सकता है।
3.आप इस पोस्ट को अपने मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।
4.इस पोस्ट को प्रामाणिक रूप से प्रकाशित करने की यथासंभाव कोशिश की गई है।

हमारी कोशिश है कि आपके काम की हर खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप हमारी खबरों का नोटिफिकेशन तुरंत पाना चाहते हैं तो टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment