Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now : प्राइमरी टीचर भर्ती 10वीं पास आवेदन करें, जाने आवेदन प्रक्रिया?

Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now प्राइमरी टीचर के लिए नया भर्ती जारी हुआ है इसमें चयन बिना परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं टीचिंग फील्ड में जाना चाहते हैं और अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो प्राइमरी टीचर से शुरुआत कर सकते हैं और इसमें आवेदन कर सकते हैं इसमें विभिन्न प्रकार के भर्ती जारी हुए हैं जिसका आवेदन फार्म का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आवेदन फार्म कैसे भरना है इसकी पूरी प्रक्रिया बताया गया है।

पोस्ट का विवरण Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

प्राइमरी टीचर के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके अंतर्गत अलग-अलग पदों के लिए भर्ती जारी किया गया है नीचे सभी पदों के अनुसार उनकी योग्यता और सैलरी दिया गया है जिसमें से नर्सरी टीचर, प्राइमरी टीचर, मिडिल/प्राइमरी ग्रेजुएट टीचर, लेक्चर ग्रेजुएट टीचर व ऑफिस असिस्टेंट इत्यादि इस प्रकार के अलग-अलग पद निकली है इच्छुक अभ्यर्थी जल्दी आवेदन करें आवेदन करने के लिए नीचे फॉर्म दिया गया है ऑफलाइन माध्यम से आवेदन किए जाएंगे यदि आप इसका विस्तार पूर्वक जानकारी देखना चाहते हैं विज्ञापन की जानकारी दिया गया है।

इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है आवेदन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है इसमें युवा उम्मीदवार अलग-अलग पोस्ट के अनुसार संख्या दिए गए हैं।

आयु सीमा Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आयु सीमा में कोई भी प्रावधान नहीं है कोई व्यक्ति इसके लिए पात्र हैं यदि आपका उम्र 18 साल से ऊपर है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं इसमें योग्यता बताए गए हैं इसके अनुसार विज्ञापन को देखें जानकारी के लिए विज्ञापन है। 

यदि आपका Eligible है तो आप इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसमें कोई भी आवेदन कर सकता है।

सूचना के आधार पर सभी आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दिया जाएगा अपनी आयु को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी अपना मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र संलग्न करें।

शैक्षणिक योग्यताएं Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शर्ते बताई गई हैं इसमें किसी भी प्रकार की विशेष शैक्षणिक आवश्यकता नहीं है इसमें आठ से दस प्रकार के पद हैं इसमें शैक्षणिक योग्यता का विस्तृत जानकारी विज्ञापन में बताया गया है तो नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को देखें और अपनी योग्यता के अनुसार इसमें आवेदन करें आप जिस पोस्ट में आवेदन करना चाहते हैं तो उसकी योग्यता को विज्ञापन के माध्यम से देख सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी योग्यता का सर्टिफिकेट अनिवार्यता जमा करना होगा।

आवश्यक दस्तावेज Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

इसमें आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज बताए गए हैं इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए नीचे अधिसूचना में जानकारी उपलब्ध है:–

  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • पहचान पत्र
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाईल नंबर
  • इमेल आईडी 
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र
  • वार्षिक आय सर्टिफिकेट

चयन प्रक्रिया Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का एग्जाम का प्रावधान नहीं है इसमें किसी प्रकार का एग्जाम की आवश्यकता नहीं होगी इसमें डायरेक्ट इंटरव्यू की सहायता से चयन किया जाएगा आवेदन करने के लिए नीचे आवेदन फार्म प्राप्त करें और अपना आवेदन फॉर्म भरें।

आवेदन फॉर्म भरने के लिए नीचे बताया गया है जहां से आप पढ़कर इसमें आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की तिथि Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

आवेदन फॉर्म भरने के लिए 12 अप्रैल को सूचना जारी कर दिया गया है तथा इसका अंतिम दिनांक ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध है अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन देखे तो जल्दी से आवेदन कर दीजिए।

आवेदन करने की शुल्क Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

इस भर्ती के लिए आवेदन करने में किसी प्रकार का आवेदन शुल्क का प्रावधान नहीं है तो आप निशुल्क इसमें आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फार्म कैसे भरे Primary Teacher Bharti 2024 Apply Now

यहां पर इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पूरा प्रक्रिया बताया गया है नीचे स्टेप वाइज सभी प्रक्रिया को देखकर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं:–

  • सबसे पहले दिए गए नीचे ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और यहां पर होम पेज पर क्लिककरें
  • प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए पोस्ट पर क्लिक करें और नीचे स्क्रॉल करें।
  • उसमें दिए गए सभी जानकारी को देखें व नोटिफिकेशन के ऊपर क्लिक करें
  • नीचे फॉर्म के लिए जानकारी भी दिया गया है  देखिए और फॉर्म भरें। आवेदन फार्म को सुनिश्चित करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें ताकि भविष्य में काम आ सके।

वेबसाइट पर जाकर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं नीचे इस वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है जल्दी से workhai को Save कर लीजिए और किसी प्रकार का प्रश्न है या कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और इसे अपने दोस्तों के साथ अपने परिवार में जरूर शेयर करें धन्यवाद!

महत्वपूर्ण Links

आवेदन के लिए विज्ञापन – Click Here

पोस्ट आवेदन फॉर्म – Click For Form

Work Hai Home – Click Here

क्रमांकमहत्तवपूर्ण निर्देश
1.आपलोगों से अनुरोध है कि वे पहले विभागीय नोटिफिकेशन को भली-भांति पढ़ने के बाद ही विभाग को ऑनलाइन / ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करें।
2.अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें। अन्यथा आपके आवेदन को निरस्त किया जा सकता है।
3.आप इस पोस्ट को अपने मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।
4.इस पोस्ट को प्रामाणिक रूप से प्रकाशित करने की यथासंभाव कोशिश की गई है।

हमारी कोशिश है कि आपके काम की हर खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप हमारी खबरों का नोटिफिकेशन तुरंत पाना चाहते हैं तो टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment