Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bijali Vibhag New Job Work 2024 : बिजली विभाग में 2610 पद भर्ती जारी 10वीं पास आवेदन करें, जाने आवेदन प्रक्रिया

Bijali Vibhag New Job Work 2024 यदि आप बिजली विभाग में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है बिजली विभाग में अलग-अलग पदों पर भर्ती निकली है और इसमें बहुत बड़ी बंपर भर्ती जारी किया गया है इसकी विस्तृत जानकारी बताया गया है जिसका आवेदन फार्म का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आवेदन फार्म कैसे भरना है इसकी पूरी प्रक्रिया बताया गया है तो पूरा पढ़ें और इसके फॉर्म भरने के तरीके को जानें 

यदि आप Work की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए WorkHai इसमें आप आसानी से काम कर सकते हैं यह पोस्ट में आपको सारी जानकारी बताया गया है तो आप नीचे सभी बिंदुओं को ध्यान से देखें यदि आप इसमें इच्छुक हैं तो आप नीचे दिए जानकारी को देख इसमें आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट का विवरण Bijali Vibhag New Job Work 2024

बिजली विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है जिसमें उम्मीदवार नौकरी करना चाहते हैं तो उनके लिए बहुत बड़ी मौका है बिजली विभाग में 2610 पदों पर भर्ती निकली है जिसमें स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा यह भर्ती लिया जाएगा जिसमें टेक्निशियन ग्रेड – III के लिए 2000 पद, जूनियर अकाउंट क्लर्क के लिए 300 पद, कॉरेस्पोंडेंस क्लर्क के लिए 150 पद, स्टोर कीपर के लिए 40 पद, जूनियर इलेक्ट्रिकल के लिए 40 पद और अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 40 पद जारी किया गया है यदि आप इसका विस्तार पूर्वक जानकारी देखना चाहते हैं नीचे विज्ञापन की जानकारी दिया गया है।

इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है आवेदन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण जानकारी व लिंक नीचे दिया गया है 

आयु सीमा Bijali Vibhag New Job Work 2024 Age Limits

इसमें आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित किए गए हैं यदि आपका उम्र 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष रखा गया है और आयु की गणना 31 मार्च 2024 के आधार पर किया जाएगा इसमें सरकार के नियम के अनुसार आरक्षित वर्गों के लिए आयु में छूट प्रदान किया जाएगा जानकारी के लिए विज्ञापन है। 

यदि आपका Eligible है तो आप इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसमें कोई भी आवेदन कर सकता है। सूचना के आधार पर सभी आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दिया जाएगा अपनी आयु को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी अपना मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र संलग्न करें।

Bijali Vibhag New Job Work 2024 Education Qualification

इसमें शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किया गया है टेक्नीशियन ग्रेड के लिए अभ्यर्थी को 10वीं कक्षा पास होना चाहिए इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 2 वर्ष का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए, जूनियर अकाउंट क्लर्क के लिए बीकॉम होना आवश्यक है तथा कॉरेस्पोंडेंस क्लर्क और स्टोर अस्सिटेंट के लिए ग्रेजुएशन, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पद के लिए डिप्लोमा एवं अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पद के लिए बीटेक डिग्री होना आवश्यक है आप जिस पोस्ट में आवेदन करना चाहते हैं तो उसकी योग्यता को विज्ञापन के माध्यम से देख सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी योग्यता का सर्टिफिकेट अनिवार्यता जमा करना होगा।

Bijali Vibhag New Job Work 2024 Overview

Post NameBijali Vibhag New Job Work 2024
Number Of Post2610+ Post
Qualification10th, 12th, ITI
Online Apply Date20 जून 2024
Last Date of Online Apply19 जुलाई 2024
Home PageClick Here

आवश्यक दस्तावेज Bijali Vibhag New Job Work 2024

इसमें आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज बताए गए हैं इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए अधिसूचना में जानकारी उपलब्ध है:–

  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • पहचान पत्र
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाईल नंबर
  • इमेल आईडी 
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र
  • वार्षिक आय सर्टिफिकेट

चयन प्रक्रिया Bijali Vibhag New Job Work 2024

इस पोस्ट में उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा दस्तावेज वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा आवेदन फॉर्म भरने के लिए बताया गया है जहां से आप पढ़कर इसमें आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की तिथि Bijali Vibhag New Job Work 2024 Date 

बिजली विभाग में आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन फॉर्म भरने के लिए प्रारंभिक तिथि 20 जून 2024 है तथा अंतिम तिथि 19 जुलाई 2024 रखा गया है अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन देखे तो जल्दी से आवेदन कर दीजिए।

आवेदन करने की शुल्क Bijali Vibhag New Job Work 2024 Fees

बिजली विभाग भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं जिसमें सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 रखा गया है तथा इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क ₹375 रखा गया है है आवेदन फार्म में शुक्ल का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन फार्म कैसे भरे Bijali Vibhag New Job Work 2024 How to Apply?

यहां पर इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पूरा प्रक्रिया बताया गया है नीचे स्टेप वाइज सभी प्रक्रिया को देखकर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं:–

  • बिजली विभाग में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे bsphcl.co.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं 
  • उसके बाद नीचे External Recruitment of BSPHCL 2024 के ऊपर क्लिक करें और आगे अंतिम में रजिस्टर पर क्लिक करें उसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें 
  • इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करें जिसमें नाम, पिता का नाम, माता का नाम, लिंग, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर ओटीपी की सहायता से वेरीफाई करें
  • सभी जानकारी को भरने के बाद नीचे कैप्चा को भर के रेवेरीफाई पर क्लिक करें आगे अपना आवेदन शुल्क भुगतान करके अपने दस्तावेज को अपलोड करें और अपना आवेदन फार्म भरे
  • आवेदन फार्म में अपना सही – सही जानकारी भरे और नीचे सबमिट बटन पर क्लिक करके प्रिंट आउट निकालने ताकि भविष्य में काम आ सके 

वेबसाइट पर जाकर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है जल्दी से workhai को Save कर लीजिए और किसी प्रकार का प्रश्न है या कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और इसे अपने दोस्तों के साथ अपने परिवार में जरूर शेयर करें धन्यवाद!

क्रमांकमहत्तवपूर्ण निर्देश
1.आपलोगों से अनुरोध है कि वे पहले विभागीय नोटिफिकेशन को भली-भांति पढ़ने के बाद ही विभाग को ऑनलाइन / ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करें।
2.अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें। अन्यथा आपके आवेदन को निरस्त किया जा सकता है।
3.आप इस पोस्ट को अपने मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।
4.इस पोस्ट को प्रामाणिक रूप से प्रकाशित करने की यथासंभाव कोशिश की गई है।

हमारी कोशिश है कि आपके काम की हर खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप हमारी खबरों का नोटिफिकेशन तुरंत पाना चाहते हैं तो टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment